Tuesday, November 4, 2008

शनिवार

शनिवार को मैं अपनी सहेली केटी (Katie) के साथ अपनी मौसी की पाटर्टी गई. हम गेल (Gail) और शौन (Sean) के साथ 'ग्रैंड हेविन' गाड़ी में चली गई. केटी की मौसी का नाम टैरल (Terryl) है और शनिवार अपना जन्मदिन था.

मुझे केटी का खानदान बहुत पसंद है. पीछले क्रिस्मस को मैं केटी के खानदान का दावत गई. टैरल कलाकार और शिक्षका हैं. अपने काले के लिए वे कपड़े, पेंट, काँच, लकड़ी, क्ले, लोहे का इस्तेमाल करते हैं. केटी के माता-पिता दोनों पशुचिकित्सक हैं. केटी का ममेरा भाई संगीतकार है. वे सृजनात्मक, होशियार, संगीतमय लोग हैं.

कुछ लोगों ने पाटर्टी के लिए हैलोवीन की पोशाक पहनी. केटी की ममेरी बहिन ने नौ-संक्षि यैती (yeti) की पोशाक बनानी. उसका नाम लिस्सा (Lissa) है और लिस्सा 'स्टिल्ट्ज़' से चली. (स्टिल्ट्ज़ पोशाक के अंदर थे) पाटर्टी के दौरान तिन ख़ज़ाने के लिए खोज, दो 'पिन्याताज़', और बासकेताबॉल प्रतियोगिता थे.

खाने खाकर टैरल ने कहा: "मैं चाहती हूँ की अपने जन्मदिन के लिए आप लोग एक कला का टुकड़ा लीजिये." मैंने काँच गुल-दाना लिया. इसको लाल, नारंगी, और पीली धारी हैं और यह बहुत खूबसूरत है.

काँच - glass
लकड़ी - wood
लोहा - metal (lit. iron)
पशुचिकित्सक - veterinarian
सृजनात्मक - creative
संगीतमय - musical
संक्षि - feet (measurement)
ख़ज़ाना - treasure
खोज - hunt
खेल प्रतियोगिता - tournament
गुल-दाना - flower vase (m)

1 comment:

adil farsi said...

accha likh rahi ha , congtns...