Tuesday, November 4, 2008

मेरा जन्मदिन

शुक्रवार को हैलोवीन और मेरा जन्मदिन था. परिपूर्ण दिन था. मौसम सुंदर भी था. बारह बजे दोपहर खाने के लिए मैं सेवा (Seva) गई. अलाना (Alana), दर्शन (Darshan), और माइक (Mike) मेरे साथ आए. सेवा मेरा पसंदीदा रेस्तराँ ऐन आर्बर में है क्योंकि शाकाहारी हूँ. दर्शन और अलाना शाकाहारी भी हैं. अगर आप अपने जन्मदिन के दौरान सेवा जाएँ, आपको खाना मुफ्त में मिल सकता है.

दिन भर दोस्तों ने मुझे फ़ोन किया और "शुभ जन्मदिन" कहा. मुझे बहुत प्यारे दोस्त हैं.

उस शाम को मैं शादी में गई. वह हैलोवीन शादी थी, तो पार्टी के लिए सब लोग ने पोशाक पहनी. मैंने 'ग्रीक मूज़' (Greek Muse) की तरह पोशाक पहनी. मूज़ देवी हैं और वे कला बनाने के लिए लोग को प्रेरित करते हैं. मैं त्रासदी की मुज़ थी, लेकिन इस संदर्भ में त्रासदी का मतलब नाटक है. उनका नाम 'मेल्पामिनी' हैं.

दुसरे लोगों ने बहुत-से पात्रों, विचारों, और चीजों की तरह पोशाक पहनी--चमगादड़-आदमी, 'जिप्सी', अंडा, डाकू, राजकुमारी, सामंत, शिकारी, 'क्रूऐला डविल', वगैरह. नाच की फ़र्श पर जानवर, 'हिप्पीज़', और भूत साथ-साथ नाच रहे थे. मुझे बहुत मज़ा आया.

परिपूर्ण - perfect
मुफ्त (में) - free (gratis)
प्रेरित करना - to inspire
त्रासदी - tragedy
संदर्भ - context (m)
चमगादड़ - bat (animal)
सामंत - knight

No comments: