Monday, November 17, 2008

मेरी सहेलियाँ

मुझ और अपनी सहेलियों (कैल्ली, तेरा, और लोरैन) को बहुत असाधारण थे | उदाहरण के लिए सत्रह साल की उम्र में, बसंत की छुट्टियों के दौरान, हमने गाड़ी से फ़्लोरिडा जाने की कोशिश की | परंतु ऐथेन्ज़ टेनसी (Athens, Tennessee) में गाड़ी ख़राब हो गई | हम सड़क के किनारे पर फ़ँस हुईं और संध्या समय आ रहा था | डान पैटर्सन (Don Patterson) नाम का आदमी ने हमको बचाया |

एक बार मैं तेरा के साथ लोरैन से मिलना ग्रैंड रैपिड्ज़ गईं | हम लेक मिशिगन भी गईं | हमारे पास तैरने के कपड़े नहीं थे तो सामान्य कपडों में हम तैरने गईं | सुंदर दिन था और हमने सूरज सुनहरा पानी में डूबते हुए देखा |

कभी साल-गिरह या छुट्टियों के लिए हमने नाटक, गाने, या कहानियाँ लिखे | एक वीडियो का नाम "स्पोर्कज़ का शासक" (Lord of the Sporks) था | "अंगूठियों का शासक" (Lord of the Rings) का 'स्पूफ' था | मेरा पात्र 'गैन्दाल्फ़' था और मैं सफ़ेद दाढ़ी लगाई | हमारी वीडियो में खलनायक बंदर था और बुरा बंदर एक काँटा-छुरी ('सपोर्क') चाहता था | अंत में हमने दोस्ती से बंदर हराया |

ग्यारह साल की उम्र में मुझे लोरैन मिली | हम दोनों को विश्बोन (Wishbone) पसंद है | इसलिए हम सहेलियाँ बन गईं | विश्बोन दूरदर्शन का तमाशा था और मुख्य पात्र विश्बोन--बोलने कुत्ता--था | विश्बोन को महत्त्वपूर्ण किताबें ('ऑडसि', 'फ्रेंकन्स्तइन', या 'रोमीयो ऐन्ड जूलीयैत') पसंद हैं |

असाधारण - adventure
उदाहरण - example
गाड़ी ख़राब हो गई - the car broke down
किनारा - the side of (a road, a river) (m)
फंसना - to be stuck
संध्या समय - dusk
सामान्य - normal
सुनहरा - golden
शासक - ruler/lord
अँगूठी - ring (f)
खलनायक - villain
हराना - to defeat

No comments: