Sunday, November 30, 2008

प्यारे दोस्त और स्वादिष्ट खाना

शुक्रवार को मैं एन्जी (Angie) से मिल गई. हम अपने पसंदीदा लैबनिज़ (Lebanese) रेस्तराँ गईं. खाना स्वादिष्ट था! जब मैं अपने माता-पिता के घर के पास नहीं हूँ, इस रेस्तराँ के खाने को बहुत मिस करती हूँ. खाने के बाद एन्जी और मैं डिट्रोइट के चिड़ियाघर गईं.

हम ने ऊंट, तितलियाँ, शेर, और बहुत-से दूसरे जानवर देखे. मेरी हिन्दी प्रस्तुतीकरण के लिए हम ने फ़ोटो खींचीं. दूसरों लोगों को लगता था कि मैं और एन्जी पागल थीं. हम चिड़ियाघर कि मूर्तियों पर चढ़ गईं और हमारे पास खिलौने/गुड़ियाँ थे. बहुत अच्छी स्थिति थी, क्योंकि हमारे वजह से लोग और बच्चे मुस्करा रहे थे.

जब हम मेरे माता-पिता के घर पहुँचीं, हम ने फ़ोटो खींचीं भी. फोटोयों के लिए मेरी पोशाक हास्यकर थी, और एन्जी ने मुझ पर हँसी. हँसने के कारण फ़ोटो खींचने मुश्किल था. फ़िर तेरा (Tara) मेरे माता-पिता के घर आई और हमारी मदद की. मुझे बहुत प्यारे दोस्त हैं; मैं भाग्यवान हूँ.

लगभग छः बजे एन्जी अपने घर गई. तेरा और मैं हमारे दोस्त टॉम से मिल गईं. टॉम पीट्सा (pizza) रेस्तराँ के लिए काम करता है. हम पीट्सा रेस्तराँ गईं और हमको टॉम ने खाना दिया. हमेशा टॉम को याद होता है कि मैं शाकाहारी हूँ. तो मेरे लिए टॉम ने शाकाहारी पीट्सा बनाया.

स्वादिष्ट - delicious
प्रस्तुतीकरण - presentation
फ़ोटो खींचना - to take a photo
(पर) चढ़ना - to climb (on)
मूर्ति - statue (f)
गुड़िया - doll
हास्यकर - humorous
भाग्यवान - lucky, fortunate

2 comments:

Varun Kumar Jaiswal said...

मजेदार संस्मरण , जारी रखिये पढ़ते रहेंगे |
धन्यवाद |

Udan Tashtari said...

ऐसे ही दोस्तों में हँसी बांटते रहें, शुभकामनाऐं.