Thursday, October 23, 2008

'फ़ॉल स्टडी ब्रेक' हिस्सा दो

खाना खाकर मैं और तारा 'ऐ जेज़' कैफे फिर्न्देल में गईं | संगीत प्रदर्शन के बाद मेरे दोस्त ऐडम, ऐलन, और जॉन ने तमाशा किया | तमाशा अंतरिक्ष के बारे में था और वह हास्यकर था | ऐडम और ऐलन ने अंतरिक्ष यान बनाया, प्रथ्वी छोड़ गए, और फिर खोया हुए | अंत में उन्होंने एक दूसरे को पकड़ा और 'रॉकिट मैन' (Rocket Man) गाया | जब मैं घर पहुंची तभी 'सैतार्दे नाइट लाइव' (Saturday Night Live) शुरू कर रहा था | तो मैंने सैरह पेलिन (Sarah Palin) का हिस्सा देखा | [मैं तीना फ़े (Tina Fey) पसंद करती हूँ ...]

रविवार को कुछ घंटों के लिए मैंने क्लासों की किताब पढ़ी | तीन बजे मैं वीडियो की दुकान गई | मुझे मालुम नहीं था कि मेरा दोस्त टिम वहाँ काम करता है | टिम मिलने अच्छा आश्चर्य था | मैंने दो फिल्में किराये पर दीं और फिर डिट्रॉइट गाड़ी में चली गई | मैं और अपनी सहेली कैट खाने के लिए कॉस कैफे गई | कैट नाटक कि छात्रा वेन स्टेट (Wayne State) विश्वविद्यालय में है और हम को दूसरे वेन स्टेट दोस्त मिले |

खाने के बाद कैट के घर गईं और हम ने ऐडम का इंतज़ार किया | उसने आठ बजे तक काम किया | ऐडम पहुंचकर हम ने 'पर्सैपलिस' (Persepolis) देखी | फ़िल्म मार्जेन सत्रापी (Marjane Satrapi) की जिंदगी के बारे में है | वह इरान में पैदा हुई | अपनी ज़िन्दगी के बारे में दो 'ग्रैफिक नावाल्ज़' (graphic novels) लिखीं और इस आधार पर फ़िल्म बनाई | फ़िल्म बहुत दिलचस्प और सार्थक है और कई बार देखने के दौरान मैं रोई |

सोमवार और मंगलवार को मैं दुसरे दोस्तों से मिली, स्कूल के लिए पढ़ी | मैंने दूसरी फ़िल्म देखी -- 'रैम्बो का बेटा' (Son of Rambow) | यह ब्रिटिश प्रहसन है | फ़िल्म में बच्चे फ़िल्म रैम्बो की तरह बनाने की कोशिश कर रहे हैं | मुझे यह फ़िल्म बहुत पसंद है |

प्रदर्शन - show, exhibition
तमाशा - show, play
अंतरिक्ष - space
हास्यकर - humorous
अंतरिक्ष यान - space craft
प्रथ्वी - Earth
खोया - lost
पसंद करना - to prefer
किराये पर देना - to rent
इस आधार पर - on the basis of this
प्रहसन - comedy

No comments: